Seoni News : जंगलो में फिक रहा तास का पत्ता, चल रहा घनश्याम का सिक्का

Rashtrabaan
घनश्याम के आगे घुटने टेक रही सिवनी पुलिस
Highlights
  • सिवनी सहित आस पास जिले के जुआड़ी का लगता है जमावड़ा
  • हर रोज लग रहे लाखो के दांव, निकाली जा रही लाखो की नाल

सिवनी, राष्ट्रबाण. सिवनी में रात्रि 10 बजे के बाद नालकट घनश्याम गोस्वामी का सिक्का चलता है. जंगलो और खुले मैदान में जुआड़ियों की फाड् बैठाई जाती है. और कटी जाती है नाल. जी हां यह सब सिवनी जिले के लखनवाड़ा, कुरई और सिवनी थाना के अंतर्गत हो रहा है और खाकी तमाशाबीन बनी हुई है.
बता दें की घनश्याम गोस्वामी द्वारा एक गिरोह का संचालन किया जा रहा है, जिसमे शहर के कुख्यात बदमाशों को पार्टनर बना कर रात के अंधेरे में बैखोफ होकर तास की महफ़िल सजाई जा रही है. यह महफ़िल में सिवनी जिले के साथ-साथ आस पास के जिले के जुआड़ी भी सिरकत कर रहे है. बता जाता है की इस खेल में बड़ी संख्या में जुआड़ी इस खेल का हिस्सा बनते है. खेल की सुरक्षा के लिए टॉवर की नियुक्ति की जाती है जो पुलिस कार्यवाही पर नजर रखते है.

- Advertisement -
राकेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक सिवनी : निर्देशों का नहीं हो पा रहा सही पालन.

रोजाना लग रहे 50 लाख के दांव

घनश्याम की जुआ फड़ में रोजाना सैकड़ो जुआड़ी खेलने आते है. इनके पास बड़ी रकम होती है. ये खिलाडी रोज लाखो के दांव लगाते है. सूत्र बताते है की इसमें कुछ खिलाडी रिस्क का खेल खेलते है. जुआ फड़ से पैसा कमाने के शार्ट कट रस्ते पर चलते हुए कई युवा खेल में लाखो रूपये हार कर कर्ज के बोझ में दब कर आपरधिक गतिविधियों में शामिल हो रहे है. इस जुआ फड़ में हर रोज 50 के दांव लगाने की खबर सामने आ रही है.

- Advertisement -
घनश्याम गोस्वामी, कुख्यात नालकट : पुलिस के लिए बना चुनौती.

अब किस्मत के भरोसे नहीं मशीनों से हो रहा खेल

एक समय था की तास के पत्तो पर आदमी अपने किस्मत आजमाया करता था. लेकिन आधुनिक ज़माने में यह खेल अब किस्मत का नहीं अपितु मशीनों का खेल बन गया है. सूत्रों की माने तो घनश्याम के खेल में सेंसर वाली पत्तियों का उपयोग किया जाता है, जिसमे कुछ पत्तेबाजो को बाहर से बुलाया जाता है. इन पत्तेबाजो के हाथो पर गजब सफाई होती है जिसमे पलक झपकते ही नीचे का पत्ता ऊपर और ऊपर का पत्ता निचे कर लिया जाता है. सेंसर वाले पत्ते होने के कारण पत्तेबाज को पहले ही पता होता है की यह पत्ता बाहर है या अंदर और उसकी जरूरत के अनुसार पत्तेबाज अपनी हाथ की सफाई का इस्तमाल करते है. इसका आधा हिस्सा पत्तेबाज द्वारा नालकट को दिया जाता है.

- Advertisement -

भाजपा नेताओ की चरण वंदना में लगा रहता है नालकट

पुलिस कार्यवाही से बचने के लिए नालकट घनश्याम कुछ भाजपा नेताओ की चरण वंदना में लगा रहता है. हालांकि सिवनी विधायक दिनेश राय ने स्पष्ट चेतावनी देते हुए दो नंबरी काम करने वालो को शहर छोड़ने या काम बंद करने को कहा था लेकिन इसका चेतवानी का घनश्याम पर कोई असर नहीं दिखाई देता और उसकी गैंग के द्वारा बैखोफ जुआ फड़ का सञ्चालन किया जा रहा है. कुछ ऐसे भाजपाई नेता है जिनकी चरण वंदना कर घनश्याम पुलिस में सेटअप करने का प्रयास करते रहता है.

- Advertisement -

Share This Article
Leave a comment
error: Content is protected !!